Direction By Shri Ganesh Singh, Hon'ble MP(Satna)
Citizen Portal

Post your problem related to your area. Help us to resolve it quicker.

Suggestions

We would like your expert advice, thoughts and ideas on various running Projects.

Schemes

Get details of all schemes of state and central goverment.

SH. NARENDRA MODI

Hon'ble Prime Minister

"It is essential that we think about 'Our National Identity' without which there is no meaning of 'Independance".
Pandit DeenDayal Upadhyaya

SH. AMIT SHAH

Hon'ble President of BJP

Work / Projects
Showing works
About Aber Gram

Under sansad aadarsh gram yojna started by Honorable Prime Minister Shri Narendra Modi of India, ABER-village adopted by Shri Ganesh Singh (Sansad, Satna-M.P.).

Latest Projects
  • 25 Jul 2016
    मिशन इंद्रधनुष -
    मिशन इंद्रधनुष तहत वर्ष २०२० तक काम से काम ९० प्रतिसत बच्चो तक भारत में संपूर्ण प्रतिरक्षा कवरेज़ बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है जून २०१६ तक , मिशन के अंतर्गत १९५.५ लाख बच्चो तथा ५१.१ लाख गर्भवती महिलायो को कवर किया गया है अब तक ३५ राज्यो के ४९७ जिलो को कवर किया गया है मध्यप्रदेश में ३८ जिलो में प्रतिरक्षित बच्चो की कुल संख्या १,६०३,१९६ और संपूर्ण रूप से प्रतिरक्षित बच्चो की कुल संख्या ४,४५,१७
GaneshSingh.in -
एक प्रयास डिजिटल सतना की ओर
फिलीपींस की राजधानी मनीला में 14-20 सितम्बर 2017 क
Joint Press Conference by Ganesh Singh ji
Latest News
  • 19 Sep 2017
    प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र सतना एवं रोजगार कार्यालय सतना ने
    मिलकर रोजगार मेले का आयोजन किया जिसमें क्षेत्र के युवाओं को सीधे कंपनियों से जुड़ने का अवसर मिला।
  • 11 Sep 2017
    आज मध्यप्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री
    श्री शिवराज सिंह चौहान जी के साथ चित्रकूट में कामदगिरि परिक्रमा के दौरान कामतानाथ मंदिर में सपत्नीक पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने वहाँ की समस्याओं को समझा और उनके निराकरण हेतु उचित निर्देश दिए। साथ ही साथ प्राचीन अनुसुइया मंदिर में संत से आशीर्वाद प्राप्त कर जनता के कल्याण के लिए मार्गदर्शन लिया।
  • 08 Sep 2017
    मध्यप्रदेश जन अभियान परिसद सतना द्वारा-
    "संकल्प से सिद्धि" कार्यक्रम सतना के टाउनहाल परिसर में आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम मुख्यतः गरीबी, गन्दगी, जातिवाद, भ्रष्टाचार, साम्प्रदायिकता, आतंकवाद से मुक्ति पर केंद्रित रहा।
  • 01 Sep 2017
    मझगवां जनपद पहुंचकर किसानों और गरीब
    परिवार के लोगों को पत्र वितरण किया और किसानों को बताया कि देश के प्रधानमंत्री किसानों के लिए सैकडो़ योजना ला रहे है उनका मकसद है कि किसानों की आय आने वाले दिनों में दोगुना हो जाए दूसरी तरफ प्रदेश की सरकार किसानों के लिए लगातार प्रयास कर ही रही है जिसका परिणाम आने वाले दिनों में हम सभी को देखने को मिलेगा।
  • 01 Sep 2017
    अमरपाटन में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत
    अमरपाटन में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुआ एवं सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने रोटी , कपड़ा और मकान का नारा दिया। 70 साल से कांग्रेस देश में शासन करती आ रही थी। आप ही बताइए कि देश से गरीबी खत्म हुई , गरीबी और गरीब आज भी मौजूद है। भाजपा के शासन काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महज 3 सालों में देश के हर कोने में विकास दिखाई दे रहा है। कांग्रेस के ही शासन काल में वर्ष 2011 में जो सर्वे कराया गया था। उसमें देश के 6 करोड लोगों के पास मकान न होने का सर्वे सामने आया था। जिसे वर्ष 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के साथ ही प्रधानमंत्री ने गंभीरता से लिया और आज देश में 1 करोड़ 30 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान प्रदान कर दिए गए है।
  • 30 Aug 2017
    सोहावल जनपद मे आयोजित कार्यक्रम मे
    भारत छोडो़ आंदोलन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर सभी लोगो को संकल्प दिलाया और कहा कि आजादी हम सब की अमूल्य धरोहर है और हम सबका दायित्व है कि आने वाली पीढी़ को भी आंदोलन के संम्बंध मे पूरी जानकारी देनी चाहिए।
  • 30 Aug 2017
    30 बच्चों को को दिया गया जॉइनिंग लेटर
    आज प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र सतना में शाम 5:00 बजे प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चों को नौकरी के नियुक्ति पत्र का वितरण करते हुए उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सपना साकार होता है दिख रहा है जिसमें उन्होंने देश के युवाओं के बेकार हाथों को तकनीकी ध्यान देकर नौकरी उनके पास खुद पहुंचे यह सपना हम साकार होता दिखाई दे रहा है अभी तक 105 बच्चों का प्लेसमेंट हो चुका है यह सचमुच एक बड़ी उपलब्धि है। प्रशिक्षण कर रहे युवाओं की नौकरी में चयन के लिए उन्हें शुभकामनाएं एवं बधाई दी तथा उन कंपनियों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इन युवाओं का चयन किया है।
  • 29 Aug 2017
    गांवों का विकास भाजपा की पहली प्राथमिकता
    रविवार का दिन मैहर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरा के बाशिंदों के लिए विकास कार्यों की सौगात लेकर आया। अवसर था सीसी सड़क के लोकार्पण व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भूमिपूजन कार्यक्रम का। इस दौरान अन्य ग्रामीणों द्बारा अपनी समस्याओं को आवेदन के रूप में सौंपा गया। सभा को किया संबोधित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार की पहली प्राथमिकता गांवों का चहुंमुखी विकास करना है। देवरा वासियों को विकास कार्यों की लगातार मिल रही उपलब्धियों की शुभकामनाएं दी। 3 साल में नजारा ही बदल गया जब से केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार आई है। विकास के पहियों की रफ्तार अब दुगनी हो गई आज जो विकास दिख रहा है। उसे जनता खुद देख रही है। इसी का परिणाम है कि देश के हर कोने में भाजपा की सरकार बनती जा रही है। आमजन के लिए रोटी , कपड़ा और मकान की मूलभूत आवश्यकता को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कृत संकल्पित है और 2022 सभी को पक्के मकान मिल जाएंगे।
  • 21 Aug 2017
    #सांसददरबार #दूसरादिवस
    श्रमिक हितों की रक्षा एवं उनका हक दिलाने हेतु आज बिरला सीमेंट फैक्ट्री उत्तरी गेट में सांसद-दरबार लगाया गया हैं।
  • 21 Aug 2017
    मैहर सीमेंट, सरलानगर के द्वारा
    मनमानी ढंग से कर्मचारियों को हटाने व जमीन लेने के बदले में किए गए वादों को पूरा ना करने की समस्याओं की अधिकता को देखते हुए सांसद दरबार सरलानगर पावर प्लांट में लगाया जा रहा हैं।
  • 21 Aug 2017
    श्रमिकों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे
    सरला नगर में जनता दरबार लगाया। निरन्तर फैक्ट्री प्रबंधक की तानाशाही के चलते फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी को न तो अब तक स्थाई किया गया न ही उचित वेज दे रहे हैं। ठेका पद्धति में पिछले कई सालों से काम कर रहे हैं लेकिन अब उन्हें फैक्ट्री के तानाशाह रवैये के चलते अब उन्हें काम से बेदखल किया जा रहा है। अब किसान मजदूर अपनी जमीन देने के बाद अब अपनें काम से भी हाथ धो बैठे हैं। जिसके निदान के लिए इस मंच में हजारो कर्मचारी और ठेकेदार अपनी समस्या लेकर पहुंचे। मैंने लेबर कमिश्नर को भी बुलाया लेकिन वो नहीं पहुंचे। उनकी जगह इंस्पेक्टर उमा शंकर त्रिपाठी पहुंचे। 378 लोगों को कंपनी ने किया बाहर फैक्ट्री में काम कर रहे इंजीनयर आईटीआई के लोग से एक वर्ष से ज्यादा आपरेंटिस और एक वर्ष एक्टेंशन और फिर उसके बाद उन्हें सेवा ट्रस्ट में डाल दिया गया। और अब तक स्थाई नहीं किया गया। करीब 378 लोगों को काम से निकाल दिया गया। बीआरएस में जबरन करा रहे दस्तखत काम कर रहे कर्मचारी को पहले 30 दिन डियूटी दी जाती थी लेकिन उसके बाद 26 दिन और अब 15 दिन काम दे रहे हैं। 15 दिन जबरजस्ती छुट्टी दे दी जाती है और अब ड्यूटी देने के नाम पर फैक्ट्री प्रबंधक जबरन बीआरएस के दस्तावेज में दस्तखत करा रहे हैं और नहीं करने वालो को नौकरी करने नहीं दिया जा रहा है। 20 से 30 वर्ष से काम कर रहे लोग आज तक परमानेंट नहीं जवानी में आय काम करने और बुढ़ापा आ गया लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन ने आज तक कर्मचारियों को स्थाई नहीं किया। मैंने संबोधित करते हुए कहा कि सांसद दरबार लगाने की जरुरत क्यों पड़ी? मैं सतना में रहूं या दिल्ली में, मेरे पास जनता की समस्या निरंतर आती रही और कुछ लोग मेरे घर भी पहुंचे। हमने प्रबंधन से बात की लेकिन उसका कोई परिणाम नहीं दिखा। मैन पावर कम करने की बात कही लेकिन श्रमिक का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जायगा। अगर मजदूर किसी भी प्रबंधन में एक दिन भी काम किया तो वह अन्यत्र कहीं और काम करेगा तो उसका भविष्य सुरक्षित रहेगा। देश और प्रदेश में एक ही जैसी सरकार होने की स्थिति में मजदूर को इंसाफ दिलवाऊंगा। यह किसी भी प्रकार का राजनीतिक दबाव बनाने के लिए नहीं है और न ही प्रबंधन को नीचे दिखाने के लिए है।
  • 18 Aug 2017
    पदमाशकंर चैरिटेबल ट्रस्ट के समापन समारोह में
    कहा कि योगेश ताम्रकार जी का ये अभिनव प्रयास सराहनीय है जो बेटियों को सुरक्षा के हिसाब से मार्शल-आर्ट की ट्रैनिंग दी जा रही है। शिक्षा के साथ-साथ यह भी छात्रों के जीवन के लिए बहुत जरूरी होता है
  • 18 Aug 2017
    गांवों का चहुंमुखी विकास भाजपा की पहली प्राथमिकता
    एक करोड़ के कार्यों का दो गांवों में किया लोकार्पण नागौद ग्रामीण अंचल के अपने दौरे के दौरान शहपुर पंचायत व पासी पंचायत में तकरीबन एक करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण व उद्घाटन किया। जिले में 2 लाख 35 हजार लोगों को मिलेगा आवास आज पूरे देश में तकरीबन छ: करोड़ लोगों के पास सिर छुपाने के लिए छत नहीं है । इस बात की चिंता करते हुए सभी के लिए 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान बनाकर दिए जा रहे हैं। सतना जिले में ही 2 लाख 35 हजार लोगों के पास मकान नहीं है। इन सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिलते जा रहे है। इसका उदाहरण यही पासी पंचायत है। एक साल में ही पासी पंचायत में 30 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान मिल चुके हैं।
  • 16 Aug 2017
    स्वतन्त्रता दिवस के पुनीत अवसर पर
    शहीदों के सम्मान में कृपालपुर में शहीद लालपद्धधर सिहं के चरणों में पुष्प अर्पित करने के बाद तिरंगा यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यहां उद्धबोधन में कहा कि इस देश में शहीदों का सम्मान कभी कम नही होगा और इस देश से भ्र्ष्टाचार खत्म होगा जातिवाद का जहर पूरी तरह से खत्म होगा और हम सभी लोग देश के नवनिर्माण में कोई कोर कसर नही छोड़गे यह सकंल्प आज हम सब को लेना चाहिए।
  • 16 Aug 2017
    सतना जिले से इलाहाबाद तक भाजपा द्धारा
    तिरंगा यात्रा की शुरुआत कृपालपुर से की गई। तिरंगा यात्रा पर मेरा साथ रीवा सासंद श्री जर्नादन मिश्रा जी, महापौर श्रीमती ममता पाण्डेय जी, श्री कृष्ण माहेशवरी जी, श्री सुभाष सिहं बघेल जी, श्री अखण्डं सिहं जी सहित सभी भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
  • 16 Aug 2017
    दिनांक 14.08.2017 को दोपहर 2:45 हमसफर
    एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे सांसद । लगातार विंध्य के विकास की मांग को संसद में उठाने वाले सांसद गणेश सिंह की एक और मांग पर रेलवे ने मुहर लगा दी है। रेलवे ने सतना को हमसफर एक्सप्रेस की सौगात दी है। जिसे सांसद श्री सिंह यहां हरी झंडी दिखाएंगे।यह ट्रेन बांद्गा टर्मिनस से पटना के बीच चलेगी।ट्रेन सोमवार को दोपहर 2.45 बजे पहुंचेगी सतना । ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। आप सभी सादर आमंत्रित हैं।
  • 16 Aug 2017
    सतना जिले को नई ट्रेन "हमसफर" एक्सप्रेस की
    सौगात मिली। हरी झण्डी दिखाकर नई ट्रेन की शुरूआत की गई। माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी एवं माननीय रेलमंत्री सुरेश प्रभू जी का कोटिशः आभार। पूरे विन्ध को और भी ट्रेन मिले इसके लिए मेरा प्रयास जारी रहेगा।
  • 16 Aug 2017
    ग्राम पंचायत रुनेही करतहा में
    आयोजित विशाल कुश्ती दंगल के कार्यक्रम में पहुंच कर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई की। साथ ही कहा कि यह खेल हमारी परंपरा रही है और धीरे धीरे लुप्त होती जा रही थी लेकिन मैं आयोजको को धन्यवाद देना चाहता हूँ जो इस खेल को पुनः आप लोग आयोजन कराकर पुरानी परंपरा को आगे बढाने का काम किया है आप सभी लोग बधाई के पात्र है और गांवों में इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए मेरी जहाँ पर भी जरूरत होगी। मैं 24 घंटे आप लोगों की मदद के लिए तैयार रहुंगा।
  • 12 Aug 2017
    रीवा-सतना से मुम्बई ट्रैन के लिये रेलमंत्री से की मुलाकात
    आज माननीय रेलमंत्री श्री सुरेश प्रभाकर प्रभु जी से शाम 4.30 बजे रीवा के माननीय सांसद श्री जनार्दन मिश्रा जी के साथ संयुक्त रूप से मुलाकात की। मैंने कहा कि रीवा-सतना से मुम्बई के लिये नई यात्री गाड़ी चलाई जाये। इस संबंध का एक ज्ञापन भी सौंपा गया तथा हम दोनों ने माननीय रेल मंत्री जी से कहा कि इस क्षेत्र की जनता लम्बे समय से उक्त यात्री गाड़ी की मांग करती आ रही है।आपके द्बारा लगातार आश्वासन दिया जाता रहा किंतु आज तक उक्त यात्री गाड़ी चलाये जाने की स्वीकृति नहीं मिली। यदि रेलवे को नई गाड़ी चलाने में असुविधा हो रही है तो जबलपुर से मुम्बई के लिए गरीब रथ(12187/88) जो जबलपुर में खड़ी रहती है, उसे रीवा तक बढ़ाया जा सकता है। माननीय रेल मंत्री जी ने अधिकारियों से इसे वर्क आउट करने का निर्देश दिया। इसके अलावा सतना से पन्ना रेल लाइन के शिलान्यास का समय निर्धारित करने के लिये एवं उचेहरा, बिरहुली, बम्हौरी तथा खुटहा रेलवे फाटक पर ओव्हर ब्रिज बनाये जाने हेतु रेलवे ने अपनी स्वीकृति दे दी है किंतु राज्य सरकार की सहमति अभी तक न होने के कारण कार्य को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका, ऐसी जानकारी माननीय रेलमंत्री ने दी है। जैतवारा में रीवा -आनंद विहार, मझगवां में कामायनी एक्सप्रेस, अमदरा में सारनाथ एक्सप्रेस तथा बगहाई में इंटरसिटी यात्री गाड़ियों के स्टॉपेज दिये जाने हेतु लगातार कई बार कहा गया किंतु स्वीकृति नहीं मिली। माननीय रेलमंत्री जी ने संबंधित अधिकारियों को इसको वर्क आउट करने के निर्देश दिये। घुनवारा में लगातार हाल्ट स्टेशन की मांग की जाती रही है, जिस पर जल्द ही आदेश देने का आश्वासन दिया गया है। इटारसी से सतना फास्ट पैसेंजर तथा मानिकपुर से कटनी डीएमयू यात्री गाड़ी तो जल्द बंद कर दी गई है, उन्हें पुन: चलाया जाये इस संबंध का भी ज्ञापन सौंपा गया।
  • 28 Jul 2017
    नई सूरत में दिखेंगे सतना, मैहर और रीवा रेलवे स्टेशन
    एक और प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय ने हरी झण्डी दिखा दी है। इसके साथ ही तय हो गया है कि सतना और रीवा सहित मैहर रेलवे स्टेशन आगामी समय में नये रूप में दिखाई पड़ेगा। बीते दिनों माननीय रेलमंत्री श्री सुरेश प्रभू जी से व्यक्तिगत विशेष मुलाकात कर विन्ध्य क्षेत्र की रेल सुविधा पर विस्तृत चर्चा करते हुए सतना, रीवा और मैहर रेलवे स्टेशन को नए सिरे से विकसित करने की मांग इस तर्क के साथ रखी थी कि यह क्षेत्र उद्योग-व्यापार और पर्यटन के साथ-साथ धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व का है, यहां बेहतर रेल सुविधा होने से जहां मुसाफिरों आंगतुकों को लाभ मिलेगा वहीं शासन का राजस्व भी बढ़ेगा। पर्यटकों के आने से शासन को लाभ होगा। माननीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभू जी ने लोकसभा सदन में इस आशय की जानकारी दी कि सतना, रीवा और मैहर रेलवे स्टेशनों का नए सिरे से विस्ताव किया जाएगा। इन्हें सर्व सुविधायुक्त एवं अत्याधुनिक बनाया जाएगा।